‘कोरोना का ट्वीट’- व्यंग्य by सत्यम

नयी दिल्ली(प्रेम वाली) – दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, सभी प्रभावित देश अपने-अपने तरीके से वायरस को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन भारत में एक बार फिर सारी उम्मीदें गोमूत्र पर जाकर टिक गई हैं। पहले भाजपा नेता और फिर हिन्दू महासभा ने भी यह दावा किया कि गोमूत्र से कोरोना वायरस का इलाज हो संभव है, महासभा ने तो बाकायदा गोमूत्र पार्टी का आयोजन भी किया था। जिसमे शुद्ध देसी मदिरा सादा के साथ विदेशी सोडे के स्थान पर भारतीय गौमूत्र का प्रयोग dilute करने के लिए किया गया। आफ्टर ड्रिंक की परंपरा को कायम रखते हुए सुट्टे के स्थान पर देसी सरकंडों को गाय के गोबर से लिपे चूल्हे पर सुलगाकर मुख द्वारा “ओम” के उच्चारण के साथ धुंआ किया गया। बहरहाल वापस मुद्दे पर आते हैं।

व्हाट्सएप्प पर इस तरह की अफवाहों को रोकने के लिए अब खुद कोरोना वायरस को सामने आकर गोमूत्र के दावे का खंडन करना पड़ा है। कोरोना वायरस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @WuhanKaBulla से ट्वीट करके घोषणा की है कि,”गौमूत्र और गोबर से मेरा कुछ नही उखड़ने वाला। अतः लक्षण दिखाई दें तो तुरंत भगवान(डॉक्टर) के पास जाएं वरना भगवान मालिक होगा और 12 दिन बाद पूए खीर का इंतजाम।”

हालाँकि कोरोना की सफाई के बाद भी काफी लोग मानते हैं कि गोमूत्र छिड़कने से सारे वायरस भाग जाते हैं।

भाजपा सांसद और गोमूत्र पर शोध कर चुकी प्रज्ञा ठाकुर ने आकाशवाणी कर बताया कि- “कोरोना का ट्वीट भ्रामक और पूर्वाग्रहों से ग्रसित है, उसे भारतीय संस्कृति की समझ नही है, जब गोमूत्र से मेरा कैंसर ठीक हो गया तो यह कोरोना किस खेत की मूली है, उसके लिए तो मेरा श्राप ही काफी है!”

हिन्दू महासभा के एक अन्य नेता ने दावा किया कि नासा की ताज़ा रिसर्च में यह पता चला है कि शरीर पर गोबर का लेप लगाने से कोरोना वायरस आस-पास भी नही फटकता। उनके इस दावे के बाद उनके फोन से व्हाट्सएप डिलीट करने की मांग जोर पकड़ रही है।
सामाजिक संगठन ने यूनेस्को से गौमूत्र को अंतरराष्ट्रीय औषधि घोषित करने की मांग को लेकर स्थानीय पटवारी के नेतृत्व में 9 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

उधर, कोरोना वायरस के ट्वीट पर बहस करने के लिए कई न्यूज़ चैनलों ने उन्हें स्टूडियो में बुलाया है, अब देखना यह है कि दुनिया में तबाही मचाने वाला कोरोना प्राइम टाइम की डिबेट में फैलाये जा रहे जहर से खुद को कैसे बचाता है।

#cancer #China #corona virus
Via- faking news
फेरबदल- satyam sharma

“‘कोरोना का ट्वीट’- व्यंग्य by सत्यम” पर एक विचार

एक उत्तर दें

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s